Breaking News
Top

रक्षाबंधन के दिन करें ये उपाय, होगी ऐश्वर्य प्राप्ति और धन लाभ

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 1 2017 2:56PM IST
रक्षाबंधन के दिन करें ये उपाय, होगी ऐश्वर्य प्राप्ति और धन लाभ

रक्षाबंधन भाई-बहन के पवित्र रिशते का त्योहार है। इस दिन हर बहन अपने भाई की खुशी और कामयाबी की भगवान से प्रार्थना करती है। यह त्योहार हर बहन के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है।

 
एक ओर बहन भाई को रक्षासूत्र बांधकर ये मनोकामना करती है कि उसका भाई जिंदगी भर तरक्की करे तो दूसरी ओर भाई ये कामना करता है कि उसकी बहन को जिंदगी में कोई तकलीफ न हो और वो जिंदगी भर खुश रहे।
 
 
अगर आप चाहते हैं कि जिंदगी भर भाई-बहन का प्रेम बना रहे और धन-ऐश्वर्य की प्राप्ति हो तो आपको ये उपाय करने होंगे-
 
1. रक्षाबंधन के दिन खास पूर्णिमा होती है जिससे कुंडली में उपस्थित दोषों को शांत किया जा सकता है। यह दिन धन संबंधी लाभ पाने के लिए भी शुभ माना जाता है। 
 
2. अगर आप धन की प्राप्ति चाहते हैं तो इस दिन आपको स्नान करने के बाद ‘ॐ चं चन्द्रमसे नम:’ का जाप करना चाहिए। इसके अलावा आप  ‘ॐ सों सोमाय नम:' का भी जाप कर सकते हैं। इन दोनों मंत्रों का आपको तीन माला का जाप करना होता है।
 
 
3. इसके अलावा आपको  ‘ॐ सोमेश्वराय नम:’ का जाप करना चाहिए और जाप के साथ जल या दूध से अभिषेक भी कर सकते हैं इससे दोहरा लाभ मिलेगा।
 
4. ऐश्वर्य प्राप्ति के लिए दान-पुण्य करें और महिलाओं का सम्मान करें। साथ ही इस दिन बड़ी बहन, माका, बुआ और मौसी का आशीर्वाद लें।
 
5. अगर आप अपनी बहन को किसी कारणवश गिफ्ट नहीं दे पा रहे हैं तो अपने गुरू को भेंट दें और उन्हें रक्षा सूत्र बांधें।
 
6. इसके अलावा रक्षाबंधन के दिन आपको सुबह जल्दी उठकर, स्नान करने के बाद मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए।

ऐसे करें मां लक्ष्मी की पूजा-
 
1. महालक्ष्मी पूजन के लिए घर में मां लक्ष्मी की तस्वीर स्थापित करें। फिर उनको  दूध, चावल, केला व पंच मेवा से बनी खीर अर्पण करें और प्रसाद का भोग लगानेके बाद खीर छोटे बच्चों को बांट दें और इसके बाद इसे खुच खाएं।
 
2.रक्षाबंधन की रात को चंद्रमा से संबंधित उपाय करें क्योंकि ये पूर्णिमा की रात होती है। दूध, चावल, श्वेत पुष्प मिश्रित कर चंद्रमा को अर्घ्य दें और दिन में केवल श्वेत वस्तु धारण करें और श्वेत भोजन करें।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
do these things on rakshabandhan to improve your wealth and happiness

-Tags:#Tips To Increase Wealth#Tips To Increase Happiness
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo