Breaking News
जायारा वसीम छेड़छाड़ पर बोला विस्तारा एयरलाइंस, 'जायरा ने शिकायत दर्ज करने से किया इंकार'हिसार: 5 साल की मासूम के गुप्तांग में घुसाई लकड़ी, रेप के बाद उतारा मौत के घाटसीएम योगी की तस्वीर से शादी करने वाली महिला पर देशद्रोह का मुकदमा, हुई इतने दिन की जेलस्मृति ने राहुल पर कसा करारा तंज, कहा 'बेचारे' को अध्यक्ष तो बनने दोजायरा वसीम छेड़छाड़ मामला: बयान लेने होटल पहुंची मुंबई पुलिस, महिला आयोग का एयरलाइन को नोटिसजायरा वसीम छेड़छाड़ मामला: सीएम महबूबा ने ट्विटर पर कही ये बड़ी बातगुजरात में गरजे राहुल, बोले- पीएम को गलत शब्द मत कहो, उन्हें मीठे शब्दों से भगाओपालनपुर में बोले पीएम मोदी- अय्यर ने मुझे नीच बताकर किया गुजरात का अपमान
Top

दिवाली: दिवाली में कर लें इनमें से कोई एक उपाय, हो जाएंगे मालामाल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 13 2017 7:17AM IST
दिवाली: दिवाली में कर लें इनमें से कोई एक उपाय, हो जाएंगे मालामाल

दिवाली में धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है। ऐसी मान्यता है कि दिवाली के दिन माता लक्ष्मी की पूजा से धन और संपत्ति की कामना पूरी होती है।

शास्त्रों में कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है जिसे दिवाली के दिन करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और भक्त को धन से मालामाल कर देती हैं। ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो बेहद धनदायक साबित होता है।

कौड़ियां

माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए दिवाली के दिन लक्ष्मी के चरणों में कौडियां रखें। ऐसा करने से धन लाभ होता है साथ ही कर्ज की समस्या दूर होती है।

इसे भी पढ़ें:धनतेरस 2017: शुभ मुहूर्त

कुबेर 

वास्तु के अनुसार धन के देवता कुबेर का स्थान उत्तर दिशा में माना गया है। इसलिए नकदी को उत्तर दिशा में रखेंगे तो लाभ होगा।

महा लक्ष्मी यन्त्र

धनतेरस और दिवाली पर महालक्ष्मी यंत्र की स्थापना कर इसका पूजन करें। यह यंत्र धन वृद्धि के लिए अधिक उपयोगी माना गया है।

इसे भी पढ़ें: जानिए क्या होता है पुष्य नक्षत्र, इस नक्षत्र में ये सामान खरीदने से होती है धनवर्षा

आभूषण का स्थान

पंडित धनंजय पाण्डेय के अनुसार नकदी को उत्तर दिशा और रत्न-आभूषणों को दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। दक्षिण दिशा में भारी कीमती चीजें रखना शुभ माना जाता है। ऐसा करने पर लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
diwali aise karen mata lakshmi ko khush

-Tags:#Diwali 2017
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo