Breaking News
Top

दिवाली 2017: दिवाली की रात दिख जाएं ये 4 चीजें तो साल भर के भीतर घर में आता है अकूत धन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 5 2017 12:01PM IST
दिवाली 2017: दिवाली की रात दिख जाएं ये 4 चीजें तो साल भर के भीतर घर में आता है अकूत धन

दिवाली को लेकर लोग अपने घरों की सफाई करने में लग गए हैं। सबका उद्देश्य होता है कि दिवाली में उनके घर का कोना-कोना साफ दिखे। शायद आपके मन में भी ये सवाल उठ रहा होगा कि ऐसा लोग क्यों करते हैं।

हिन्दू मान्यता के अनुसार दिवाली में माता लक्ष्मी उन्हीं के घर में जाती है जिस घर का कोना-कोना साफ होता है। इसके अलावे यह भी माना जाता है कि दीवाली की रात जो घर रोशनी से चमकता है, माता लक्ष्मी का आगमन भी उसी घर में होता है। लेकिन माता लक्ष्मी आपके घर में आगमन हुआ है या नहीं इसका भी संकेत ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है।

इसे भी पढ़ें: दिवाली 2017: शुभ मुहूर्त और विधि

ज्योतिष शास्त्र में ऐसे 4 संकेतों का जिक्र है जिससे पता चलता है कि घर में माता का आगमन हुआ है या नहीं।  दीवाली की रात कौन से ऐसे 4 संकेत है जो ये दर्शाती है कि आपके घर में माता लक्ष्मी का आगमन हुआ है या नहीं इसे जानने के लिए आप भी उत्सुक होंगे। तो जानते हैं कि दीवाली की रात ऐसे कौन वो 4 संकेत हैं जिसका दिखना यानि माता लक्ष्मी का आगमन है।

  • उल्लू- दीवाली की रात उल्लू का लिखना बेहद शुभ माना जाता है। दीवाली की रात माता लक्ष्मी का वाहन उल्लू कहीं भी दिख जाए तो यह समझ जाएं कि माता लक्ष्मी की आप पर विशेष कृपा है। आप ऐसा समझ सकते हैं कि आने वाले दिनों में धनवर्षा होने वाली है। संयोग से ही उल्लू का दिखना शुभ माना जाता है।
  • चूहा- दीवाली की रात अगर घर में कही भी चूहा दिखे तो यह समझें कि यह माता लक्ष्मी के रूप में आया है। जो आपको और आपके घर में सुख-शांति और समृद्धि बरसाने आया है। इसके अलावे आने वाले समय में धन की समस्या बहुत हद तक दूर हो सकती है।
  • छछूंदर- दीवाली की रात छछूंदर का दिखना महज संयोग ही नहीं है। इस रात अगर छछूंदर दिख जाए तो यह भी भाग्य उदय का संकेतक होता है।
  • छिपकली- दिवाली की रात को छिपकली का दिखाई देना भी शुभ संकेत होता है। माना जाता है कि छिपकली का घर में आना लक्ष्मी के आने का संकेतक है। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
diwali 2017 these 4 things give signs of mata lakshmi arrival

-Tags:#Diwali 2017#Deepawali 2017#Lakshmi Puja#Kali Pooja#Goddess Lakshmi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo