Breaking News
Top

धनतेरस अपनाएं 5 अचूक टोटके, होगी धनवर्षा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 17 2017 7:22AM IST
धनतेरस अपनाएं 5 अचूक टोटके, होगी धनवर्षा

धनतेरस के दिन इस टोटके को अपनाने से घर में सुख-समृद्धि आती है। धनतेरस के इस पर्व को खास बनाने के लिए आप कुछ आसान टोटके भी अपना सकते हैं। शास्त्रीय मान्यता के अनुसार इस दिन कुछ टोटके अपनाने से रातों-रात आपकी किस्मत पलट जाएगी और आपको मनचाहा परिणाम मिलेगा। 

हाथ का दर्शन  

धनतेरस के दिन सुबह उठते ही सबसे पहले अपने दोनों हाथों को जोड़ लें। फिर एक-दूसरे हाथों की लकीरों को मिलाकर चंद्रमा की आकृति बनाने की कोशिश करें। फिर अपनी हथेलियों की रेखाओं को ध्यान से देखें। इसके बाद अपने हाथों को चूमते हुए अपने चेहरे पर इसे तीन बार फेरे। इससे आपको सकारात्मकता का अनुभव होगा।

इसे भी पढ़ें: धनतेरस: 'अमृत योग' में ही करें खरीदारी और पूजन, बरसेगी महालक्ष्मी की कृपा

13 दीपक और 13 कौड़ियां

धनतेरस पर शाम ढलने के बाद 13 दीपक जलाएं। उसके पास 13 कौड़ियां रखें। फिर आधी रात के बाद ये कौड़ियां घर के किसी कोने में गाड़ दें। इससे अचानक आपको बहुत धन लाभ होगा।

इस दिन 13 दीपक घर के अंदर और 13 घर के बाहर रखें। इससे दरिद्रता एवं अधंकार दूर होता है, जो मां लक्ष्मी एवं भगवान कुबेर को आपके घर में आने का निमंत्रण देगा। इस उपाय से नकरात्मक ऊर्जा भी दूर होती है। 

परिवार के सदस्यों के लिए खरीदारी 

धनतेरस के दिन अपने परिवार के सदस्यों के लिए सामान या उपहार खरीदें, लेकिन इस दिन कभी भी अपने दोस्तों व अन्य बाहरी लोगों के लिए सामान न खरीदे, क्योंकि ऐसा करने से लक्ष्मी जी आपका साथ छोड़कर दूसरे के पास चली जाएंगी।

इसे भी पढ़ें:धनतेरस: ये है वो शुभ मुहूर्त जिसमें खरीदारी करने पर तेरह गुना बढ़ जाता है धन

लौंग का भोग 

यदि आपके पास धन नहीं टिकता है या धन की हमेशा कमी रहती है, तो इस धनतेरस से दिवाली के दिन तक आप मां लक्ष्मी को पूजा के दौरान लौंग जरूर चढ़ाएं। पूजन के दौरान केवल एक लौंग का जोड़ा अर्थात दो लौंग चढ़ाना है। ध्यान रहे कि लौंग साबुत हो, टूटी हुई न हो।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
dhanteras 2017 dhanteras ke panch achook totke

-Tags:#Dhanteras 2017#Dhanteras
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo