Breaking News
Top

देवउठनी एकादशी: करें ये काम, मिलेगी सरकारी नौकरी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 31 2017 3:34PM IST
देवउठनी एकादशी: करें ये काम, मिलेगी सरकारी नौकरी

देवउठनी एकादशी के दिन जब भगवान विष्णु जागते हैं तो शुभ कार्य का होना प्रारंभ हो जाता है। इससे पहले विष्णु जी 4 महीने तक पाताल लोक में शयन की अवस्था में रहते हैं। माना जाता है कि जब विष्णु भगवान जागते हैं तो धन-दौलत से अपने भक्तों को मालामाल कर देते हैं।

इस साल देवउठनी एकादशी के दिन कई सालों के बाद ऐसा संयोग बन रहा है। इसलिए इस शुभ संयोग में कुछ उपाय करने से भगवान विष्णु अत्यधिक प्रसन्न होते हैं। भगवान विष्णु दुनियां के पालनहार हैं जो सभी को धन-वैभव देते हैं। किसी भी काम और सफलता में उन्नति पाने के लिए भगवान विष्णु को खुश करना श्रेष्ठ माना गया है। साथ ही इनको प्रसन्न कर नौकरी-व्यापार में मनचाही तरक्की प्राप्त की जा सकती है। 

इसे भी पढ़ें: देवउठनी एकादशी: ये है पूरी पूजा विधि

धन लाभ के लिए करें ये काम 

सवा मीटर पीले वस्त्र में हल्दी लगाएं और इसे पोटली बनाकर इसमें एक सिंदूर की पुड़िया, 11 केले, गुड़ और सवा किलो गेहूं का आटा भी रखें। अब इस पोटली को विष्णु और लक्ष्मी के मंदिर में चढाएं। इसके बाद एक चारमुखी दीप जलाएं, धूप जलाकर प्रसाद भोग लगाएं और इसका सेवन करें।

इसे भी पढ़ें:तुलसी विवाह: 100 साल बाद बन रहा है ये महायोग, इस शुभ मुहूर्त में ही करें तुलसी विवाह

सरकारी नौकरी के लिए करें ये काम 

भगवान विष्णु को प्रसन्न करने से नौकरी में सफलता मिलती है। इसके अलावे भगवान सूर्य को भी खुश करने से नौकरी में सफलता मिलती है। सूर्य को खुश करने के लिए सबसे पहले 11 पान के पत्ते लें और इस पर सिंदूर लगाएं। फिर सूर्य के समक्ष इस पत्ते को चढाएं। इसके बाद भगवान सूर्य के सामने दीपक जलाएं। फिर 'ऊं नमो भागवते वासुदेवाय' मंत्र का जप करते हुए पत्तों को तिजोरी या आलमारी में रखे दें। ऐसा करने से नौकरी-पेशे से संबंधित समस्याओं का समाधान होता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo