Breaking News
Top

ज्योतिष शास्त्र: घमंडी, चालाक और सिर्फ अपना हित चाहते हैं इस 1 राशि के जातक, कहीं आप तो नहीं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 6 2017 3:00PM IST
ज्योतिष शास्त्र: घमंडी, चालाक और सिर्फ अपना हित चाहते हैं इस 1 राशि के जातक, कहीं आप तो नहीं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि का कुछ खास लक्षण और गुण होता है। इस आधार पर संबंधित राशियों के जातकों का चरित्र और स्वभाव पता चलता है। ज्योतिष के अनुसार कुछ ऐसी राशियां हैं। जिससे संबंध रखने वाले जातकों की नकारात्मक खूबियां ही उनकी खासियत होती है। ज्योतिष के अनुसार हम आपको ऐसे ही एक राशि के जाता के बारे में बता रहे हैं।

मकर राशि 

मकर राशि के जातकों से जब पहली मुलाकात होगी तो ऐसा लगेगा कि ये बहुत सुलझे हुए इंसान हैं। इसके अलावे इस राशि के जातक अंतर्मुखी स्वभाव के भी प्रतीत होते हैं। इस राशि के जातकों का ऐसा स्वभाव शुरूआती दिनों में दिखता है। लेकिन जैसे-जैसे उम्र बीतता है ये बातूनी होते जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: 'सूर्य' का 'धनु' में गोचर, इन 5 राशियों की बदलेगी किस्मत, क्या आप भी हैं इसमें !

मकर राशि के जातक एक ही काम पर टिके रहते हैं यानि ये एक साथ दो काम नहीं कर सकते हैं। इस राशि के जातक किसी को भी अपने सामने बोलने के मौका नहीं देते हैं। दूसरों की राय इनके लिए मायने नहीं रखता है। मकर राशि के जातक खुद को केन्द्र में रखकर कोई काम करते हैं।

इसे भी पढ़ें: यदि घर में 'तुलसी' का पौधा है ऐसा, दरिद्रता और कलह तबाह कर देगा जिंदगी

इनके लिए सबसे जरूरी वो खुद ही होते हैं। इस चक्कर में कई बार दूसरों का अपमान भी कर बैठते हैं। इस राशि के अंदर नेतृत्तव क्षमता कमाल की होती है और उन्हें हमेशा इस बात का घमंड रहता है। बहुत ही कम लोग होते हैं जो इनके साथ अपने संबंध अच्छे रख पाते हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo