Breaking News
भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शम्मी के खिलाफ पति से विवाद मामले में कोर्ट ने जारी किया समनएयरफोर्स का MiG-21 क्रैश, पायलट लापता, करीब एक घंटे से जारी खोजबीनCM नीतीश कुमार ने बिहार में किन्नरों को सुरक्षा गार्ड बनाने को लेकर की बैठकपीएम मोदी पहुंचे संसद भवन, कहा- देशहित में बहस जरूरी, सार्थक बहस करे विपक्षशशि थरूर ने हिंदू 'पाकिस्तान राष्ट्र' के बाद 'हिंदू तालिबान' को लेकर दिया विवादित बयानकर्नाटकः बस स्टैंड में लड़कियों को छेड़ रहे थे, पुलिस ने 6 मनचलों को किया गिरफ्तारकेरलः भारी बारिश के कारण प्राइवेट और सरकारी स्कूल को बंद करने का निर्देशग्रेटर नोएडा हादसा: 6 मंजिला इमारत गिरने से अब तक 3 लोगों की मौत, NDRF की टीम पहुंची
Top

खुशखबरी: वैष्णो माता भवन से भैरो घाटी तक मिलेगी ये बड़ी सुविधा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 28 2017 6:06PM IST
खुशखबरी: वैष्णो माता भवन से भैरो घाटी तक मिलेगी ये बड़ी सुविधा

विश्व विख्यात तीर्थ स्थल वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी है। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की ओर से एक परोयोजना पूरी होने वाली है। दरअसल यह परियोजना भैरो घाटी रोपवे परियोजना है जो कि साल 2018 में पूरी होने वाली है।

इसे भी पढ़ें: दिसंबर माह राशिफल: साल के अंत में इन राशियों की बदलेगी किस्मत

इस परियोजना के पूरे होने से भक्त मिनटों में भवन से भैरो घाटी पहुंच सकेंगे। मालूम हो कि मुख्य भवन से भैरो घाटी की दुरी 1.5 किलोमीटर है। उंची चढ़ाई के कारण श्रद्धालुओं का भैरो घाटी पट पहुंचना संभव नहीं हो पाता है। साथ ही बरसात में भूस्खलन और बर्फबारी के दौरान फिसलन होने के कारण भक्त काफी परेशानियों का सामना करने के बाद भैरो घाटी पहुंच पाते हैं।

इसे भी पढ़ें: स्वप्न शास्त्र: सपने में बनाते हैं शारीरिक संबंध ? ये होता है इसका मतलब

जानकारी हो कि सभी भक्त भैरो घटी तक पहुंच सके इसलिए श्राइन बोर्ड ने केबल कार प्रोजेक्ट बनाया। जिसकी शुरुआत साल 2013 में हुई थी। अब तक इस परियोजना का 80 फीसदी कार्य पूरा कर लिया गया है। फरवरी 2018 में काम पूरा होने के बाद भक्त केबल कार में रोपवे से भैरो घाटी दर्शन के लिए आ-जा सकेंगे।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
cable car facility available from vaishno mata bhawan to bhairon valley

-Tags:#Vaishno Devi#Bhairon Valley#Vaishno Devi Shrine Board#Ropeway Project

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo