Breaking News
Top

ज्योतिष शास्त्र: बुध के प्रभाव से दोहरे व्यक्तित्व के होते हैं इस राशि के जातक, बचकर रहना इनसे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 9 2017 10:55AM IST
ज्योतिष शास्त्र: बुध के प्रभाव से दोहरे व्यक्तित्व के होते हैं इस राशि के जातक, बचकर रहना इनसे

ग्रहों के प्रभाव के कारण सभी राशियों के जातकों का स्वभाव अलग-अलग होता है। किसी न किसी ग्रह के प्रभाव से राशियों में उच्च और नीच का भाव आता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम आपको बुध ग्रह से प्रभावित राशि के बारे में बता रहे हैं।

मिथुन राशि के जातक

बुध ग्रह से सबसे अधिक प्रभावित मिथुन राशि होती है। इस कारण से मिथुन राशि के जातकों पर गहरा असर पड़ता है। मिथुन राशि के जातक दोहरे स्वाभाव के होते हैं। इस राशि के जातकों में एक ही साथ दो व्यक्तित्व का समावेश होता है। इसलिए इसके प्रभाव में आने वाला व्यक्ति दिल और दिमाग से दोहरे व्यक्तित्व का स्वामी होता है।

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष शास्त्र: यदि कुंडली के बारहवें और छठे भाव में बना है इस ग्रह यह योग, 'सरकारी नैकरी' की है प्रबल सभावना

ऐसे लोग बेहद मिलनसार, हंसमुख और मजाकिया होते हैं। इसके अलावे ये बेहद शालीन और धैर्यवान होने के साथ ही गंभीर चिंतन वाले, गंभीर क्रियाकलापों में व्यस्त और अनुसन्धान करने वाले होते हैं।

इसे भी पढ़ें: गायत्री मंत्र: गायत्री मंत्र का भूलकर भी न करें ऐसे जाप, वरना हो जाएंगे दरिद्र

मिथुन राशि वाले जातकों के सबसे बड़ी विशेषता यह होती है कि ये कभी चुप नहीं रह सकते हैं। उन्हें बोलने से माना करना गंभीर सजा का कारण बन सकता है। इसके अलावे इस राशि के जातक बुद्धिमान और वाकपटु होते हैं। जिस वजह से ये अपरिचित के दिलों पर भी अपनी गहरी छाप छोड़ देते हैं। मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है जिसे राजकुमार का दर्जा प्राप्त है।

इनकी बुद्धि सामान्य से अधिक होती है जिस कारण किसी भी समस्या को सुलझाने के लिए ये सक्षम होते हैं। इस राशि की यह प्रवृति उम्र बढ़ने के साथ बढ़ती ही जाती है। इस राशि के जातक परिवर्तन और बदलाव हमेशा चाहते हैं। शायद यही कारण है कि ये किसी भी काम में अधिक समय लगने पर उससे विमुख हो जाते हैं। हालांकि मनपसंद काम में इनका योगदान देहाद कुशल और प्रशंसनीय होता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
budh grah se prabhavit mitghun rashi

-Tags:#Mercury Planets#Astrology#Mercury Planet#Gemini Zodiac
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo