Breaking News
Top

तुला राशि में बुधादित्य योग, इन 10 राशियों की चमकेगी किस्मत, 2 राशि वालों पर पड़ेगा बुरा असर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 11 2017 3:28PM IST
तुला राशि में बुधादित्य योग, इन 10 राशियों की चमकेगी किस्मत, 2 राशि वालों पर पड़ेगा बुरा असर

सूर्य ग्रह और बुध ग्रह जब एक साथ होते हैं तो बुधादित्य योग बनता है। ज्योतिषी धनंजय पाण्डेय के अनुसार इस बार ऐसा संयोग तुला राशि में बनने जा रहा है। तुला राशि का स्वामी शुक्र ग्रह हैं जिसका बुध के साथ मित्रता होती है और सूर्य के साथ शत्रुता रहती है। लेकिन जब कभी भी बुधादित्य योग बनता है तो सूर्य ग्रह ही प्रधान होते हैं। ज्योतिषी धनंजय पाण्डेय के अनुसार ऐसा रहेगा विभिन्न रशियों पर बुधादित्य योग का प्रभाव।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों की राशि में बुधादित्य योग सप्तम भाव में होगा। जिस कारण से इनके लिए ऐसी स्थिति अच्छी नहीं मानी जाती है। ऐसी स्थिति में आपके परिवार में क्लेश बढ़ेंगे। सूर्य के इस भाव में आने से आपको क्रोध अधिक आएगा। इसलिए आपको सूर्य और बुध को प्रसन्न करना चाहिए।

वृषभ राशि 

आपकी राशि में बुधादित्य योग छठे भाव में बन रहा है। इस भाव में बुध का होना आपके लिए शुभ है। लेकिन सूर्य का इस भाव में रहना भी शुभ फलदायी साबित होंगे। सूर्य आपको बल और क्षमता प्रदान करेगा जो आपकी सफलता में साधक बनेगा।

मिथुन राशि 

आपकी राशि में बुध और सूर्य पांचवें भाव में रहेंगे। यहां बनने वाले बुधादित्य योग आपके लिए कुछ खास साबित नहीं होगा। परिवार और बच्चे से आपकी नजदीकी तो बढ़ेगी लेकिन आर्थिक नुकसान होने से मानसिक परेशानी बढ़ेगी।

कर्क राशि 

कर्क राशि के चौथे भाव में बनने वाला बुधादित्य योग कुछ शुभ संकेत देने वाले होंगे। विशेष रूप से जब 18 तारीख को जब बुध अपनी राशि में आएंगे तो आपको खुशखबरी सुनने को मिलेगी। लेकिन इस दौरान आपको अपनी माता का विशेष ख्याल रहना चाहिए।

इसे भी पढ़ें:हथेली के अगले भाग पर है ये निशान तो 'सरकारी नौकरी' पक्की

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों का स्वामी ग्रह सूर्य होते हैं। इस हिसाब से यह समय इस राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा। किसी भी रूप में आपको आर्थिक मदद मिल सकता है। यदि आपकी कुंडली में पहले से सूर्य मजबूत हैं तो नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे। साथ ही वेतन में बढ़ोतरी की संभावना भी बन सकती है।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए बुधादित्य योग दूसरे भाव में बन रहा है। बुध के इस भाव में होने के कारण धन लाभ के योग बनाने की प्रबल संभावना है। विद्यार्थियों के लिए यह योग विशेष फल देने वाला है। लेकिन सूर्य का कन्या राशि में आना क्रोध को बढ़ाता है। जिस कारण से रिश्ते में खटास लता है।

तुला राशि

बुधादित्य योग इस राशि में ही बन रहा है। बुध और सूर्य का यह शक्तिशाली योग तुला राशि के लग्न भाव में बन रहा है। ज्योतिषी धनंजय पाण्डेय के अनुसार बुध तुला राशि का शत्रु ग्रह माना गया है। इस कारण आर्थिक तंगी झेलने पड़ेंगे और सूर्य का भी बहुत अच्छा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

वृश्चिक राशि

इस राशि वाले जातकों के लिए बुधादित्य योग 12 वें भाव में बन रहे हैं। इसका असर इस राशि वालों की सेहत पर पड़ेगा। अनायास सेहत का खराब होना और इस वजह से धन खर्च होना संभव है। 

इसे भी पढ़ें: दिवाली: राशि के अनुसार ऐसे करें माता लक्ष्मी को प्रसन्न, मिलेगा इच्छा के अनुसार फल

धनु राशि

इस राशि के जातकों के लिए बुधादित्य योग 11 भाव में बन रहे हैं। इस कारण इस राशि के जातक का भाग्य चरम पर रहता है। इस समय इस राशि के जातक जो भी चाहते हैं उसे हासिल करने में इनका भाग्य साथ देता है।

मकर राशि

बुधादित्य योग मकर राशि में 10 वें भाव में बन रहा है। इस कारण से इस इन्हें सरकारी मामले या कार्य में सफलता मिलेगी। लम्बे समय से यदि कोई कानूनी मुद्दा फंसा है तो उसका समाधान होगा। जमीन-जायदाद के मुद्दों में भी सफलता मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें:लक्ष्मी पूजा 2017: शुभ मुहूर्त और व्रत विधि

कुम्भ राशि

इस राशि में बुधादित्य योग 9 वें भाव में बन रहा है। इस राशि के नौवें भाव में यह संयोग बनना शुभ नहीं माना जाता है। घर में पिता के स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा या फिर मनमुटाव हो सकता है। यह मनभेद लम्बे समय तक चलेगा लेकिन आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होने के कारण तनाव कुछ हद तक कम होगा।

मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए बुधादित्य योग आठवें भाव में बन रहा है। ऐसा संयोग बनना इस राशि वाले जातकों के लिए आर्थिक रूप से अच्छा होगा। ऐसा भी हो सकता है कि जो पैसा लम्बे समय से कहीं अटका है वह वापस मिल जाए। लेकिन सूर्य के इस भाव में होने से आपके भीतर क्रोध और अंहकार बढ़ेगा जो आपके लिए अहितकर साबित होगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
buddhaditya yoga october 18

-Tags:#Astrology#Indian astrology#zodiac
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo