Breaking News
Top

चेहरे से हटन है दाग और धब्बे, तो धारण करें ये रत्न

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 5 2017 6:01PM IST
चेहरे से हटन है दाग और धब्बे, तो धारण करें ये रत्न

कॉस्मेटिक्स से लेकर पार्लर और घरेलू नुस्खों तक लोग अपनी सौंदर्य समस्याओं के समाधान के लिए हर तरीका आजमाते हैं। ये खर्चीले भी हैं और इनका असर कुछ ही समय तक रहता है। सबसे जरूरी बात यह है कि आपका इसमें बहुत अधिक समय और मेहनत भी जाता है।

अगर हम कहें कि बिना इतनी मेहनत किए और एक ही बार कुछ पैसे खर्च कर आप स्किन या खूबसूरती से जुड़ी अपनी हर समस्या का समाधान कर सकते हैं तो शायद आपको यकीन ना आए।

इसे भी पढ़ें: यदि जीवन रेखा पर बन रहा हो ये निशान तो समझिए बनेंगे धनवान

ज्योतिष शास्त्र में जिस प्रकार ग्रहों और नक्षत्रों से जुड़ी जीवन की अन्य परेशानियों का हल है, ठीक उसी प्रकार आपकी सौंदर्य समस्याओं उपचार रत्न भी कर सकता है।

दरअसल सौंदर्य से जुड़ी समस्याएं भी किसी ना किसी ग्रह के बुरे प्रभावों के फलस्वरूप ही होती हैं। इसलिए अगर इन ग्रहों से जुड़े रत्नों को सही जानकारी के साथ धारण किया जाए तो इनका निवारण भी हो सकता है।

तो जानते हैं किन रत्नों को धारण करने से आपकी कौन सी सौंदर्य समस्या हल हो सकती है या फिर कहें किस परेशानी के लिए कौन सा रत्न पहन सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो मेष और वृश्चिक राशि के जातक सबसे अधिक इसका सामना करते हैं। इन्हें यह किशोरावस्था के अलावा बड़ी उम्र में भी परेशान करता है। मुहांसों का होना चंद्रमा से जुड़ा होता है, इसलिए इससे बचने के लिए चंद्र का रत्न ‘मोती’ पहनना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: सपने में इन पांच चीजों का दिखाई देना आपको दिलाएगा आपर धन

इसे किसी भी सोमवार को चांदी की अंगूठी में बनवा कर 4 से 6 रत्ती का मोती हाथ के बीच अंगुली में धारण करें। इसके अलावा कनिष्ठा अंगुली में आप लाजवर्त भी धारण कर सकते हैं।

इन दो के अलावा चांदी की अंगूठी में पिरोया 4 से 6 रत्ती का मूंगा धारण करना भी कील-मुंहासे होने से रोकता है। धीरे-धीरे आपकी त्वचा से दाग-धब्बे भी चले जाएंगे और आपकी त्वचा निखरी नजर आएगी। 

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
beauty will grow after wearing these gems

-Tags:#Astrology#gems#aries#scorpions#coral
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo