Breaking News
Top

ज्योतिष शास्त्र: इन राशियों के लोगों के पास नहीं टिकते हैं पैसे, कहीं आपका नाम तो नहीं !

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 14 2017 2:45PM IST
ज्योतिष शास्त्र: इन राशियों के लोगों के पास नहीं टिकते हैं पैसे, कहीं आपका नाम तो नहीं !

ज्योतिष शास्त्र में राशियों के स्वभाव और प्रकृति का सटीक वर्णन किया जाता है। इस आधार पर ऐसा ऐसा वर्णन मिलता है कि कई लोग ऐसे होते हैं कि पैसा रहते हुए भी खर्च से पहले सौ बार सोचते हैं। वहीं कई लोग ऐसे होते हैं जो कर्ज लेकर भी दिल खोलकर खर्च करते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी राशियां हैं जो बेहद खर्चीले होते हैं। यानी इन राशि वाले लोगों के पास पैसा टिकना मुश्किल होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज हम आपको ऐसी ही कुछ रशियों के बारे में बता रहे हैं जिससे संबंध रखने वाले जातकों के पास टिक नहीं पाता है। 

मेष

मेष राशि के जातक ये अपने लाइफस्टाइल पर बहुत अधिक खर्च करते हैं। इनका ऐसा खर्च करना साधारण फिजूलखर्ची से कहीं अधिक होता है। इस राशि के जातक कपड़े, एंटरटेनमेंट, एल्होकल पर पानी की तरह पैसे बहाते हैं। उस राशि के लोगों को नाईट क्लब जाना, अधिक मंहगे कपड़े खरीदना बेहद पसंद होता है। इतना ही नहीं एक बार पहने हुए कपड़े दुबारा नहीं पहनते हैं। एक बार यदि किसी भी उपकरण का प्रयोग कर लेने के बाद दुबारा इसे हाथ भी नहीं लगाते हैं। इसलिए इन वस्तुओं पर इस राशि के जातक अनावश्यक खर्च करते हैं।

इसे भी पढ़ें:इनसे मिला हुआ 'एक रुपए का सिक्का, चमका देगी आपकी किस्मत

मिथुन

इस राशि के जातक फैशन और नए ट्रेंड पर खर्च करने से पहले ये एक बार भी नहीं सोचते हैं। फिर चाहे इनके पास पैसे हों या ना हों चाहे वह नए स्टाइल के कपड़े हों, फैशन एक्सेसरीज हों या मोबाइल फोन्स या कोई नई टेक्नॉलोजी, ये उन्हें सबसे पहले अपने पास देखना चाहते हैं और इसके लिए महंगी कीमत चुकाने के लिए भी हमेशा तैयार रहते हैं। इसके अलावे इस राशि के जातक खर्च करने के लिए पैसे का प्रबंध कहीं से भी कर लेते हैं।

सिंह 

सिंह राशि के जातक बहुत शौकीन मिजाज के होते हैं। खर्च करने के लिए इनके पास कोई खास मुद्दा नहीं रहता है लेकिन इन्हें अच्छा दिखना बेहद पसंद होता है। इस राशि के जातक हर प्रकार से खर्चीले होते हैं। अन्य राशियों की तरह ये खर्चीले तो होते हैं लेकिन उसमें अपना फायदा हमेशा देखते हैं। किसी भी चीज पर खर्च करने से पहले जरूर जान लेते हैं कि इस खर्च का क्या फायदा होने वाला है।

धनु 

इस राशि के जातक भी खर्चीले होते हैं लेकिन इनके खर्च करने का तरीका थोड़ा अलग होता है। ये अपनी खुशी और हॉबीज के लिए खर्च करना चाहते हैं, इसलिए जिस भी चीज के कारण इनकी जिंदगी में खुशी और मन में शांति आए उसपर खर्च करने से पहले एक बार भी नहीं सोचते। साथ ही घूमना और नई-नई डिशेज बनाना इन्हें बहुत पसंद होता है। इसलिए इनकी कमाई का ज्यादातर हिस्सा वीकेंड ट्रिप्स और कुकिंग क्लासेज की फीस में जाता है।

इसे भी पढ़ें: 'मेष' राशि के जातकों के लिए ऐसा रहेगा 2018, होंगे ये बड़े बदलाव

मीन 

इस राशि के जातक खर्च करने में थोड़ी सावधानी बरतते हैं। हालांकि इस राशि के जातक बहुत महंगी चीजें नहीं खरीदते या एक साथ बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने से बचते हैं, बावजूद इसके ये कम पैसों की इतनी ज्यादा चीजें खरीदते हैं और थोड़े-थोड़े अमाउंट में इतनी जगहों पर खर्च करते हैं कि सामान्य से बहुत अधिक होता है और ये खर्चीले लोगों में आ जाते हैं। इस राशि के जातक खाने-पीने में भी बहुत खर्च करते हैं। हमेशा कुछ ना कुछ खाते ही रहते हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
astrology these zodiac are very expensive

-Tags:#Astrology#Leo Zodiac#Pisces#Sagittarius#Gemini
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo