Top

ज्योतिष शास्त्र: इन 3 राशियों के पुरुष कभी नहीं कर पाते हैं अपनी पार्टनर को खुश, जानिए अपनी राशि

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 20 2017 7:04PM IST
ज्योतिष शास्त्र: इन 3 राशियों के पुरुष कभी नहीं कर पाते हैं अपनी पार्टनर को खुश, जानिए अपनी राशि

ज्योतिष शास्त्र में जीवन से जुड़ी और भविष्य में होने वाली घटनाओं पूर्व फलादेश निहित है। साथ ही इस शास्त्र में सभी 12 रशियों के उसकी प्रकृति के हिसाब से वर्गीकरण मिलता है। इसके अलावे इस शास्त्र में ऐसा भी वर्णन मिलता है कि किन राशियों के पुरुष अच्छे पति नहीं बन पाते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में से 3 ऐसी राशियां हैं जिससे संबंध रखने वाले पुरुष अच्छे पति नहीं साबित हो पाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये तीन राशियां मीन, कन्या और वृषभ हैं। तो जानते हैं कि आखिर किन कारणों से इस राशि के जातक एक अच्छे पति नहीं बन पाते हैं।

वृषभ राशि 

राशि चक्र में वृषभ राशि का स्थान दूसरा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों का स्वभाव बिल्कुल शांत होता है। इस राशि के जातक बुरे पति बन सकते हैं शायद आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। इस राशि के जातकों में एक कमी होती है। जिस वजह से इस राशि के जातक बुरे पति की श्रेणी में आ जाते हैं। दरअसल इस राशि के जातकों में रोमांस की कमी होती है। इसके अलावे कुछ लोग शर्मीले भी होते हैं। साथ ही इस राशि के पुरुष जान बूझकर रोमांस जैसी बातों से दूरी बनाए रखते हैं। ये लोग अपने निजी मकसद को पूरा करने में लगे रहते हैं। अपनी पार्टनर को कभी धोखा नहीं देंगे लेकिन रोमांस की कमी के कारण ऐसा रिश्ता अधिक समय तक चलता नहीं है।

इसे भी पढ़ें: राशिफल: मिथुन राशि वालों के लिए ऐसा रहेगा साल 2018, बरतनी होगी ये सावधानियां

 

कन्या राशि 

ज्योतिष के अनुसार कन्या राशि के जातकों को सभी 12 राशियों में सबसे अधिक बुद्धिमान माना जाता है। तो फिर इस राशि के पुरुष को इस लिस्ट में शामिल क्यों किया गया है? इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि इस राशि के पुरुष अपनी पार्टनर पर नियंत्रण रखना पसंद करते हैं। इसके अलावे कन्या राशि के पुरुषों का अपनी पार्टनर पर मानसिक रूप से हावी होने का तरीका भी अलग होता है। इस राशि के पुरुष अपनी पार्टनर को यह विश्वास दिलाते हैं कि वे उनकी हर बात मानेंगे। लेकिन धीरे-धीरे ये हर बात पर हावी होने लगते हैं जिस कारन अंत में महिला पक्ष ही दबी दिखाई देतीं हैं।

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष शास्त्र: पति को अपने आगे झुकाकर ही दम लेती हैं इस राशि जुड़ी महिलाएं

मीन राशि 

राशि चक्र में सबसे अंत में मीन राशि का स्थान है। लेकिन बुरे पति की बात करें तो इस राशि के पुरुष सबसे पहले पायदान पर आते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसका सबसे बड़ा कारण इनकी साथी में बार-बार दोष निकालने की आदत होती है। मीन राशि की चाहे महिला हो या पुरुष, ये लोग बने बनाए रिश्ते को अपनी नोकझोक से खराब कर देते हैं। मीन राशि के पुरुषों को अपनी पार्टनर को लेकर हर पल असुरक्षा की एक भावना बनी रहती है। वह क्या कर रही है, क्या सोच रही है, कहां जा रही है, इन्हें सब जानना है और उनकी हर गतिविधि में दोष भी निकालना है। यूं तो स्वभाव में ये लोग नम्र होते हैं, अगर आप मीन राशि के पुरुष से पहली बार मिलेंगे तो आप इनके बात करने के तरीके से प्रभावित हो जाएंगे। लेकिन इनकी लाइफ पार्टनर ही इनके स्वभाव की असलियत जानती है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
astrology these 3 zodiacs men never find their wife happy

-Tags:#Astrology#Taurus#Virgo#Pisces
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo