Breaking News
कर्नाटकः कुमारस्वामी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची हिंदू महासभा, कहा-असंवैधानिक तरीके से बन रहे हैं मुख्यमंत्रीGoogle ने Doodle बनाकर महान समाज सुधारक राजा राम मोहन राय को दी श्रद्धांजलियूपीः योगी के मंत्री के बेटे ने दी धमकी,कहा- महिलाओं को गलत तरीके से छूनेवालों के हाथ काट दूंगापूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा का कांग्रेस को लेकर बड़ा खुलासा, बोले- हमने दिया था उन्हें सीएम का ऑफर'निपाह वायरस' का कहर, केरल के कोझिकोड में अब तक 16 लोगों की मौतरोटोमैक घोटाला: CBI ने विक्रम कोठारी के खिलाफ दायर की चार्जशीट, रोटोमैक की होगी नीलामीकर्नाटक में अभी बाकी है 'नाटक', किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, आज होगा तयकर्नाटक में अभी बाकी है 'नाटक', किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, आज होगा तय
Top

इन 5 राशियों के जातक आसानी से फंस जाते हैं प्यार में, क्या आप भी हैं इसमें शामिल !

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 22 2017 7:03PM IST
इन 5 राशियों के जातक आसानी से फंस जाते हैं प्यार में, क्या आप भी हैं इसमें शामिल !

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशियों के अनुसार उनका गुण-धर्म और दोष होता है। इन गुण-दोषों के आधार पर ही व्यक्ति किसी दूसरे से व्यवहार करता है। यही कारण है कि विवाह से पूर्व कुंडली मिलान आवश्यक हो जाता है।

यह कुंडली मिलान इसलिए भी जरूरी हो जाता है क्योंकि रिश्ते में किसी भी प्रकार का खटास पैदा न हो। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 5 राशियां ऐसी हैं जिसके जातक बहुत जल्द ही प्यार के चक्कर में फंस जाते हैं। ज्योतिष के अनुसार आज हम आपको ऐसे 5 राशियों के बारे में बता रहे हैं जिसके जातक प्यार में अंधे होते हैं। 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातक को प्यार में दिलफेंक कहा जाता है। किसी के प्रति ये बहुत जल्द ही आकर्षित हो जाते हैं। इतना ही नहीं किसी की भी कोई बात अच्छी लगने पर उसके आंख मूंदकर उसके ऊपर विश्वास कर लेते हैं। साथ ही भविष्य में उसके साथ होने के सपने भी संजोने लगते हैं। ये एकतरफा प्यार में यकीन रखते हैं लेकिन इन्हें सच्चा प्यार हो जाए तो उसे कब छोड़ देंगे कहना मुश्किल होता है।

इसे भी पढ़ें: समुद्र शास्त्र: यदि आपकी हथेली में है ये चिन्ह, कभी नहीं मिलेगा पत्नी-सुख

कर्क राशि 

इस राशि के जातक प्यार में पूरी तरह विश्वास करने वाले होते हैं। रिश्ते के प्रति ये पूरे सजग रहते हैं।  यही कारण है कि जब भी किसी से प्यार करते हैं उसे हर प्रकार से निभाने की कोशिश करते हैं। लेकिन ये बेहद सेंसिटिव होते हैं इसलिए जो कोई भी इनसे अच्छा व्यवहार करता है, संभव है ये उसे पसंद करने लग जाएं।

कन्या राशि 

इस राशि के लोग खुले विचारों के होते हैं, कड़ी मेहनत से कुछ पाने में यकीन रखते हैं और जिंदगी में चाहे जो भी परेशानियां हों उसे अपनी समझ और प्रयासों दूर करने की कोशिश करते हैं। ये कभी भी अपनी बातें छुपाकर या मन में नहीं रखते और दूसरों से भी यही उम्मीद करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: घर में सौभाग्य और समृद्धि लाती हैं ऐसे मस्तक वाली लड़कियां

कुंभ राशि

इस राशि के जातक आकर्षण का केंद्र बनने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं। साथ ही इन्हें लोगों का अनदेखा करना नागवार गुजरता है। हालांकि हे ऐसा हमेशा नहीं करते हैं लेकिन अपने भावनाओं पर काबू कर पाना इनके लिए मुश्किल होता है।

मीन राशि 

प्यार के मामले में इस राशि के लोग दुनिया में सबसे अनोखे होते हैं। इनका प्यार में पड़ने की तरीका भी बड़ा अजीब होता है। ये जिस भी परिस्थिति में हों, चाहते हैं कि लोग इन्हें कम्फर्टेबल करें। धीरे-धीरे जो कोई भी इन्हें विश्वास दिला देता है कि वो जैसे भी हैं अच्छे हैं और उनकी उन चीजों के साथ हर कोई कम्फर्टेबल है, मीन राशि के लोग उसी से जुड़ जाते हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
astrology people of these 5 zodiacs are easily trapped in love

-Tags:#Astrology#zodiac#Gemini#Cancer

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo