Top

ज्योतिष: इन 3 राशियों की महिलाओं से हमेशा रहें सावधान, इनकी जासूसी से बच पाना मुश्किल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 21 2017 11:25AM IST
ज्योतिष: इन 3 राशियों की महिलाओं से हमेशा रहें सावधान, इनकी जासूसी से बच पाना मुश्किल

ज्योतिष शास्त्र में सभी 12 राशियों का उसके स्वभाव के आधार पर वर्गीकरण किया गया है। ज्योतिष में इन राशियों के गुण, स्वभाव और दोषों का अक्षरशः वर्णन मिलता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ महिलाएं शक्की मिजाज की होतीं हैं।

हालांकि महिलाओं की जासूसी प्रकृति को हमेशा नकारात्मक नहीं लिया जा सकता है। लेकिन कुछ स्त्रियां ऐसी होती हैं जो अपने पार्टनर के सभी हरकतों को शक या संशय की नजर से देखतीं हैं। कई बार तो ऐसा हो जाता है कि आपसी विवाद बहुत आगे तक बढ़ जाता है।

इसे भी पढ़ें: ज्योतिष शास्त्र: इन 3 राशियों के पुरुष कभी नहीं कर पाते हैं अपनी पार्टनर को खुश, जानिए अपनी राशि

विवाद से बचने के लिए सामने वाला हरसंभव कोशिश करता है फिर भी आपस में तनाव और दूरियां बढ़ने लगती है। ज्योतिष शास्त्र के राशि चक्र में 3 राशियां ऐसी हैं जो बेहद शक्की और जासूसी मिजाज की होती हैं। ये राशियां अपने पार्टनर के जीवन को तबाह करने के पीछे लगी रहतीं हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये राशियां मेष, वृष और धनु हैं।

मेष राशि

मेष राशि की महिलाएं स्वभाव से बेहद जोशीली और प्रेरक होतीं हैं। इस राशि की महिलाओं में जासूसी राग-राग में समाई रहती है। वैसे तो इनमें शक्की स्वभाव की कमी होती है लेकिन समय मिलने पर अपने पार्टनर की जासूसी करने से चूकती नहीं हैं। हैरान करने वाली बात तो ये है कि इस राशि की महिलाओं की जासूसी ऐसी होती है कि सामने वाले को पता भी नहीं चलता है कि उनकी जासूसी हो रही है। इसके अलावे ये बड़ी ही ध्यान से अपने पार्टनर के सारी बातें सुनतीं हैं और उनके हरेक क्रिया-कलाप पर ध्यान रखतीं हैं। ये अपने पार्टनर से कोई भी सवाल ऐसे पूछती हैं उन्हें ये सब उसकी जिज्ञासा लगती है।

वृष राशि 

वृष राशि की महिलाएं अपने दोस्तों के बीच विश्वसनीय मानी जाती हैं लेकिन स्वभाव से बहुत उत्सुक भी होती हैं। अपनी जिज्ञासा पूरी करने के लिए ये अपने पार्टनर का फोन, मेल और मैसेज चेक करने से भी नहीं चूकती हैं। इतना ही नहीं ये अपने पार्टनर के सोशल मीडिया जुड़े सभी प्लेटफार्म को चेक करती है।

इसे भी पढ़ें: मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना होगा आयु का नाश

धनु राशि 

धनु राशि की महिलाएं स्वभाव से शक्की होती हैं इसलिए इनसे बचकर रहना चाहिए। ये अपने पार्टनर की हर हरकत पर नजर गड़ाए रखती हैं। ये इतनी शक्की होती हैं कि अपने पार्टनर के फोन, मैसेज, व्हाट्सएप आदि सब कुछ चेक करती हैं। इतना ही नहीं इनकी शक की नजर इतनी दूर तक जाती है कि ये अपने पार्टनर के दोस्तों से भी इनके बारे में पूछ-ताछ करती हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
astrology nature of women of aries taurus and sagittarius

-Tags:#Astrology#Aries#Taurus#Sagittarius
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo