Breaking News
Top

ज्योतिष शास्त्र: सुखी दाम्पत्य जीवन से वंचित रह जाते हैं इन 3 राशियों के जातक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 24 2017 2:31PM IST
ज्योतिष शास्त्र: सुखी दाम्पत्य जीवन से वंचित रह जाते हैं  इन 3 राशियों के जातक

ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसकी गणना और आकलन बिल्कुल सटीक होता है। फलित ज्योतिष शास्त्र के अंतर्गत विभिन्न राशियों के जातकों का गुणों और अवगुणों का स्पष्तः विश्लेषण मिलता है।

इसके अतिरिक्त विभिन्न राशियों के जातकों के साथ भविष्य में क्या होगा इसका भी अक्षरशः विवरण मिलता है। ज्योतिष शास्त्र के आधार पर आज हम आपको ऐसे तीन राशियों के बारे में बता रहे हैं जिससे संबंध रखने वाले सुखी दाम्पत्य जीवन व्यतीत नहीं कर पाते हैं।

इसे भी पढ़ें: वास्तु शास्त्र: 'किचन' और 'बेडरूम' में भूलकर भी न करें इस रंग का प्रयोग, छिन जाएगी हर खुशियां

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के जातकों का स्वभाव बिल्कुल शांत होता है। इस कारण इस राशि के जातकों के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता कि ये बुरे पति कहलाएंगे। इस राशि के जातकों की सबसे बड़ी कमी होती है कि इनमें रोमांस का अभाव रहता है। साथ ही इस राशि के लोग जान बूझकर रोमांस जैसी बातों को नजरंदाज करते हैं।

कन्या राशि 

सभी राशियों में सबसे अधिक बुद्धिमान कन्या राशि के जातक ही होते हैं। फिर भी इस राशि के लोगों को इस लिस्ट में क्यों शामिल किया गया है इसे जानना जरूरी हो जाता है। कन्या राशि के जातक अपनी पार्टनर पर नियंत्रण बनाना पसंद करते हैं। जिस कारण कई बार इन्हें आपसी विवादों से भी घिरना पड़ता है। इस राशि के जातक अपनी पार्टनर को यकीन दिलाते हैं कि ये उनकी सारी बातें मानेंगे। लेकिन धीरे-धीरे ये इनपर हावी होने लगते हैं। अंत में महिला पक्ष ही कमजोर पड़ जाती है। इस राशि के जातक अपने विश्वास को खोने के कारण सुखी दाम्पत्य जीवन का आनंद नहीं ले पाते हैं।

इसे भी पढ़ें: सामुद्रिक शास्त्र: ऐसे 'वक्ष स्थल' वाली स्त्रियों में होते हैं ये विलक्षण गुण

मीन राशि 

राशि चक्र में मीन राशि सबसे अंत में आता है। लेकिन जब दाम्पत्य जीवन की बात होती है तो इस राशि के लोग सबसे पहले आते हैं। दरअसल मीन राशि के जातक अपनी जीवन साथी में सदैव दोष ही निकालते रहते हैं। मीन राशि के जातक महिला हो या पुरुष ये लोग बने बनाए संबंध को नोकझोंक में खराब का लेते हैं। इस कारण से इस राशि के जातकों को दाम्पत्य जीवन में निराशा झेलनी पड़ती है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
astrology in 3 rashiyon rahta hai sukhi dampaty ka abhav

-Tags:#Astrology#Zodiac#Taurus#Virgo#Pisces
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo