Top

ज्योतिष शास्त्र: इन राशियों के जातक होते हैं अत्यंत भाग्यवान, क्या आपका नाम है इसमें शामिल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 30 2017 3:17PM IST
ज्योतिष शास्त्र: इन राशियों के जातक होते हैं अत्यंत भाग्यवान, क्या आपका नाम है इसमें शामिल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी रशियों में खूबियां और खामियां होती है। हर एक राशि में कुछ विशेष गुण होता है। अपनी राशि के इस गुण के कारण ही व्यक्ति भाग्य का धनी होता है। हालांकि बिना मेहनत के कुछ भी संभव नहीं हो सकता है।

लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियां हैं जो कि भाग्य के मामले में अन्य राशि की अपेक्षा अधिक धनी होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम आपको उन राशियों के बारे में बता रहे हैं जिससे संबंध रखने वाले लोग अत्यधिक भाग्यशाली होते हैं।

इसे भी पढ़ें: 'शनि' से प्रभावित होते हैं 8 मूलांक वाले जातक, इन मुसीबतों का करना पड़ता है सामना

मेष राशि 

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है जिस कारण से इस राशि के जातक बहुत उर्जावान होते हैं। इसके अलावा ये हठी और जिद्दी भी होते हैं। इसलिए इस राशि के लोग जिस काम को करने की सोच लेते हैं उसे पूरा करके ही स्थिर होते हैं। साथ ही अपने कार्यों को पूरी निष्ठा से करते हैं। इस राशि के जातकों कोई भी चीज कम प्रयास में ही मिल जाती है। इसलिए भाग्यशाली के मामले में इस राशि के जातक अन्य की अपेक्षा आगे रहते हैं। इन्हें अन्य की तुलना में कम संघर्ष करना पड़ता है।

वृश्चिक राशि 

मंगल से प्रभावित होने के कारण वृश्चिक राशि के जातक भी किसी से कम नहीं होते हैं। मेष राशि के तरह ही इस राशि के जातक भी अधिक उर्जावान रहते हैं। इस राशि के जातक मन की बातों को किसी अन्य से शेयर नहीं करते हैं। दोस्त और अच्छे मित्र के मामले में भी ये अधिक धनी होते हैं। इसके अलावे खुशियां पाने के मामले में ये बेहद खुशनसीब होते हैं। इन्हें भी कोई भी चीज कम मेहनत में आसानी से मिल जाती है। बुरे समय में भी आसानी से उससे निकल जाते हैं। 

मकर राशि 

इस राशि के जातक शनि से प्रभावित होते हैं। शनि से प्रभावित होने के कारण इस राशि के जातकों में धैर्य और भावनाओं भावनाओं पर नियंत्रण की क्षमता होती है। इस रही के जातक बहुत समझदार और गंभीर होते हैं। मकर राशि जातकों को कोई भी चीज देर से मिलता है लेकिन भरपूर मिलता है। इसलिए इस राशि के जातक भाग्यशाली माने जाते हैं। इतना ही नहीं ये जो भी चाहते हैं वह जरूर मिलता है। साथ ही सोची हुई सभी कार्य पूरे हो जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: हस्तरेखा शास्त्र: यदि हथेली के इस पर्वत पर बना है ये विशेष विशेष चिन्ह, समझिए होगी सभी महत्वाकांक्षा पूरी

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातक भी शनि से प्रभावित होते हैं। इस राशि के जातक में परोपकार की भावना सदैव रहती है। इसके अलावे ये मेहनती भी होते हैं। हमेशा अच्छे और परोपकारी लोगों के सांगत में ही रहना पसंद करते हैं। ऐसे परोपकारी प्रवृति और गुण इन्हें शनि की कृपा का पात्र बनाते हैं। जिस कारण से इन्हें हर इच्छाएं पूरी होती है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
aries scorpio capricorn and aquarius species are affected by mars saturn

-Tags:#Astrology#Aries#Scorpio#Capricorn#Aquarius
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo