Breaking News
Top

अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना हुए 300 श्रद्धालु

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 31 2017 8:28AM IST
अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना हुए 300 श्रद्धालु

दक्षिण कश्मीर के हिमालयों में स्थित भगवान शिव की पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन के लिए करीब 300 श्रद्धालु कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से निकले। आज सालाना अमरनाथ यात्रा का 32वां दिन है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।   

ये भी पढ़ें- टूटा कई सालों का रिकॉर्ड, अब तक 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालु कर चुके हैं अमरनाथ के दर्शन

उन्होंने बताया कि अब तक करीब 2.52 लाख श्रद्धालु पवित्र गुफा के दर्शन कर चुके हैं। अधिकारियों ने बताया , ‘आज सुबह भगवती नगर आधार शिविर से 236 पुरूषों और 73 महिलाओं समेत कुल 309 श्रद्धालु कश्मीर में पहलगाम और बालटाल आधार शिविरों के लिए निकले।'   
 
40 दिवसीय अमरनाथ यात्रा 29 जून को प्रारंभ हुई थी, इसका समापन सात अगस्त को रक्षा बंधन के दिन होगा। यात्रा के दौरान इस वर्ष अब तक 48 श्रद्धालुओं की विभिन्न कारणों से मौत हो गई है। इसमें आतंकी हमले और बस दुर्घटना में मारे गए लोग भी शामिल हैं।
 
 
अनंतनाग जिले में 10 जुलाई को श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले में आठ यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि 16 जुलाई को जम्मू से श्रीनगर जा रही श्रद्धालुओं की एक बस बनिहाल के निकट खाई में गिर गई थी जिसमें 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी।
 
इस बीच कल से शुरू हुई 11 दिवसीय बूढ़ा अमरनाथ यात्रा के लिए 151 महिलाओं और दो बच्चों समेत कुल 592 श्रद्धालु राजौरी जिले से रवाना हुए।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
amarnath yatra 300 pilgrims

-Tags:#Amarnath Yatra#Amarnath Yatra 2017

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo