Breaking News
Top

सभी प्रकार की बाधाओं और कर्ज से मुक्ति के लिए, ऐसे करें पंचमुखी हनुमान को प्रसन्न

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 14 2017 6:30PM IST
सभी प्रकार की बाधाओं और कर्ज से मुक्ति के लिए, ऐसे करें पंचमुखी हनुमान को प्रसन्न

मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। मान्यता है कि इस दिन हर बजरंगबली की पूजा करने से वे जल्द प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। सांसारिक जीवन में राम भक्त हनुमान को भक्ति का दूसरा नाम माना जाता है।

ऐसा कहा जाता है कि यदि मनुष्य को जीवन में आने वाली सभी मुश्किलों पर विजय पाना है तो उसके लिए मंगलवार का दिन सबसे श्रेष्ठ है। मंगलवार की संध्या में हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए यदि यह कार्य किया जाए तो जीवन की हरेक परेशानियों और मुश्किलों पर विजय पाई जा सकती है।

  • सबसे पहला काम हनुमान को प्रसन्न करने के लिए उनकी बजरंग बाण का 21 आवृति पाठ करना है। बजरंग बाण का 21 आवृति पाठ करने से सभी प्रकार की परेशानियों से मुक्ति मिलती है।

इसे भी पढ़ें: 'पूजा-पाठ' में भूलकर भी ना करें इस चीज प्रयोग, वरना हो सकता है आपके वंश का समूल नाश

  • इसके अलावा अगर लंबे समय से आपके ऊपर कर्ज है और आप उस कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऋण मोचन मंगल स्त्रोत का पाठ करें।
  • शत्रुओं से छुटकारा पाने के लिए शुद्ध घी के रोट का भोग हनुमान जी को भोग लगाना चाहिए। मंगलवार को यह उपाय करें तो और भी अच्छा है।
  • यदि आप काफी समय से मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं तो मंगल कवच का पाठ करें।
  • अगर आप लंबे समय से किसी रोग से पीड़ित हैं तो प्रत्येक मंगलवार “ॐ अं अंगारकाय नमः” की 5 माला जाप करें। जल्द ही रोग मुक्त हो जाएंगे। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
aise karen hanuman ko khush

-Tags:#Hanuman#Hanuman ji#Tuesday#Bajrangbali
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo