Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Top

सूर्यदेव बदलेंगे अपनी चाल, आपकी राशि पर पड़ सकता है असर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 16 2017 3:01PM IST
सूर्यदेव बदलेंगे अपनी चाल, आपकी राशि पर पड़ सकता है असर

आज के दिन रविवार 16 जुलाई को सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करने वाला है। आज के दिन को गढ़वाल में भी गढ़वाली लोग बहुत ही उत्साह के साथ मनाते हैं उनके लिए नववर्ष की शुरुआत की तरह होता है। 

इस दिन "श्रावण संक्रांति" मनाई जाती है। सावन संक्रांति से वर्षा ऋतु का आगमन शुरू हो जाता है। इसी के साथ ही देवताओं की रात्रि प्रारम्भ हो जाती है और चातुर्मास (चौमासा) का भी आरंभ इसी समय से माना जाता है।
 
 
यह समय व्यवहारिक दृष्टि से अत्यधिक कठिन होता है क्योंकि इसी समय तामसिक प्रवृतियां अधिक सक्रिय होती हैं।  सूर्यदेव अपनी चाल बदलते हैं और किसी एक राशि में प्रवेश करते हैं। लेकिन इनके प्रभाव से अन्य राशि के लोगों के जीवन पर भी असर पड़ता है।
 
यह 16 तारीख को सुबह 05:37 से शाम 4 बदकर 37 मिनट तक रहेगा। इस इस समय में सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करता है और सभी राशियों का दशा और भविष्य में परिवर्तन होता है। आइए आप भी जान लीजिए कि आपकी राशि पर सूर्य कौनसा प्रभाव छोड़ रहा है।

मेष

मेष राशि वालों के जीवन में सूर्य एक नई उम्मीद और सुख-समृद्धि ला सकता है। इस राशि के लोगों को नई चुनौतियों का सामना करने के लिए भी तैयार रहना होगा।

वृष

आपके परिवार में थोड़े बहुत मन-मुटाव हो सकता है।  भाई-बहनों से छोटा-मोटा विवाद हो सकता है। इस समय आप कम दूरी तक की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं।

मिथुन

आपके जीवन में धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं। इसके अलावा पैतृक संपत्ति से भी लाभ मिल सकता है। 
 

कर्क

आपके कार्यक्षेत्र में कार्यकुशलता अच्छी रहेगी। लेकिन ध्यान रहे कि आप अपने कार्य का अभिमान न करें। इसके अलावा आपको अपने खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है।

सिंह

इस माह अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखेँ। आपको शारीरिक रूप से कष्ट हो सकता है। इसलिए अपेन और परिवार के लोगों के प्रति भी सचेत रहें।

कन्या

आपके जीवन में धन वृद्धि के योग बन सकते हैं। आपके कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। चारों ओर से आपको सफलता ही सफलता मिलेगी। 

तुला

जीवन में ये समय नए व्यवसाय शुरू करने के लिए सबसे शुभ है। यदि नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो यह सबसे उच्चम समय है। आपकी आय में भी वृद्धि होने के संकेत हैं।

वृश्चिक

इस समय आपको किसी सरकारी योजना का लाभ मिल सकता है। आपके जीवन में धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।
 

धनु

इस समय आपका स्वास्थ्य आफके विचारो ंकी तरह एकदम प्रतिकूल रहेगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी आपके लिए यह समय बेहद अच्छा है।

मकर

इस समय आपको अपने जीवन में पति पत्नी के रिश्तों को लेकर थोड़ा सतर्कता बरतनी होगी।  यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो इस समय आपको दांपत्य जीवन में खटास बढ़ने की संभावना है। 

कुंभ

आपके लिए स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं। बीमारियां घर कर सकती हैं। लेकिन कॅरियर हेतु यह समय बेहद अनुकूल रहेगा। 

मीन

आपको अपने जीवन में आपकी संतान से खुशखबरी मिल सकती है। अविवाहित लोगों के लिए यह सबसे उत्तम समय है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo